प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. मोदी दो दिन की गुजरात यात्रा पर रविवार को पहुंचे हैं. पीएम का सोमवार का शेड्यूल काफी व्यस्त है.

सूरत दौरे के दूसरे दिन (17 अप्रैल) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां के कतारगाम स्थित किरण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। 400 करोड़ की लागत से बने इस इस अस्पताल का पीएम ने दीप जलाकर उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम ने यहां लोगों को संबोधित कर रहे हैं। बता दें कि पाटीदार समाज आरक्षण न मिलने के कारण बीजेपी सरकार से नाराज है। यह हॉस्पिटल पाटीदार समुदाय द्वारा ही बनाया गया है। इसे पाटीदारों को मनाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। इसके बाद पीएम एक डायमंड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पूर्णत: अॉटोमैटिक कैटल फीड प्लांट का भी उद्घाटन पीएम करेंगे। इसकी तैयारियां जारी हैं।

इसके बाद वह इच्छापुर जिले में हीरा बोर्स एसईजेड जाएंगे. वहां वह हरि कृष्णा एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की डायमंड पॉलिशिंग यूनिट का उद्घाटन करेंगे.

मोदी इसके बाद बाजीपुरा गांव जाएंगे जहां वह एक कैटर-फीड प्लांट और आइसक्रीम प्लांट का उद्घाटन करेंगे. वह नवा पर्दी में डेरी प्रोडक्ट्स के लिए प्लांट की आधारशिला भी रखेंगे. यहीं पर पीएम मोदी जनता को संबोधित भी करेंगे.

गुजरात बीजेपी का दावा है कि मोदी को सुनने 4 लाख से अधिक लोग आ रहे हैं. इनमें से 3 लाख से अधिक जनजातीय क्षेत्र की महिलाएं होंगी.

इसके बाद मोदी दादरा व नगर हवेली जाएंगे जहां सिलवासा में वह कुछ प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे. वह यहां जनता को संबोधित भी करेंगे.

वह सौराष्ट्र में के बोटाड में एक सौनी प्रोजेक्ट के फेज-1 की शुरुआत करेंगे और कई की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी ने ही पिछले साल अगस्त में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (सौनी) प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी.

SHARE